प्रदीप सिंह किस उम्र में आईएएस बने?

प्रदीप सिंह किस उम्र में आईएएस बने?

लेकिन प्रदीप का IAS अधिकारी बनने का लक्ष्य स्थिर रहा, इसलिए उन्होंने 2019 में फिर से UPSC सिविल सेवा परीक्षा दी और इसे पास किया, अखिल भारतीय रैंक 26 अर्जित की और 23 वर्ष की छोटी उम्र में IAS अधिकारी बन गए।

प्रदीप सिंह आईएएस कैसे बने?

प्रदीप ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 में ऑल ओवर इंडिया में पहली रैंक हासिल कर टॉप किया था। ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) के लिए कोचिंग ली थी और फिर दिल्ली में आकर टैक्स ऑफिस के रूप में पहली नौकरी प्राप्त की थी। बता दें, प्रदीप 4 बार यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुए थे।

आईएएस प्रदीप सिंह का जन्म कब हुआ था?

Pradeep Singh IAS Age Pradeep Singh का जन्म 17 December 1996 में बिहार में हुआ था। उसके बाद उनकी फैमिली इंदौर में आकर रहने लगी। Pradeep Singh ने 2019 में IAS क्लियर किया था तब वे 23 साल के थे अब वो 26 (2022) वर्ष के हो चुके हैं।

आईएएस प्रदीप सिंह कौन है?

केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने मंगलवार दोपहर को साल 2019 में आयोजित हुई सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए. सोनीपत के रहने वाले प्रदीप सिंह ने इस परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है.

पहली आईएएस कौन थी?

देश की पहली महिला आईएएस अधिकारी का नाम अन्ना राजम मल्होत्रा है। अन्ना राजम मल्होत्रा 1951 में भारतीय सिविल सेवा की परीक्षा में शामिल हुईं थीं और इस आईएएस की परीक्षा पास कर देश की पहली महिला अफसर बनीं।

सबसे कम उम्र के आईएएस कौन है?

पूरा पढ़ेंसफीन हसन ने वर्ष 2018 की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा ( UPSC CSE Exam ) में 570वीं रैंक हासिल की थी। यह उनका पहला प्रयास था। तब वह सिर्फ 22 साल के थे।